बांग्लादेश ने भारत मे रहे अवैध बांग्लादेशियो की लिस्ट मांगी हैं (Bangladesh has sought a list of illegal Bangladeshis in India)

511
Bangladesh Appeals To India
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत से कहा हैं की भारत मे रह रहे अवैध तरीके से बांग्लादेशियो की सूचि मांगी है। जो बांग्लादेशी हिंदुस्तान मे अवैध तरीके से रह रहे है वो उन लोगो को वापिस आने के लिए कहेगा

❍ क्या है पूरी बात 

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने एके अब्दुल मोमेन ने कहा की वह भारत से अनुरोध करते है की उनके पास रह रहे अवैध बांग्लादेशियो की लिस्ट दे। वह उन लोगो वापिस आने के लिए जरूर कहेगे। भारत की राष्टीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी ) के सवाल पर जवाब देते हुए। बांग्लादेश के विदेश मंत्री  ने कहा की भारत और बांग्लादेश के सम्बन्ध बहुत अच्छे  हैं और समानय भी हैं।  इन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

किसी पत्रकार ने उनसे पूछा की उन्होने क्यों अपना भारत दौरा रदद किया तो उनका जवाब देते हुए कहा की अपने व्यवस्ता के कारण  उनको यह दौरा रदद करना पड़ा।

❍ एनआरसी पर प्रतिक्रिया 

बांग्लादेश के विदेश मंत्री  से जब  एनआरसी के बारे मैं पूछा गया तो  उन्होने  कहा की यह भारत का अंदरूनी मामला हैं। इसे बांग्लादेश  और भारत के संबध पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

❍ बांग्लादेश के विदेशमंत्री क्या बोले 

बांग्लादेश विदेश मंत्री ने दिल्ली से अनुरोध कहा की भारत मे रह रहे अवैध तरीके से रह बांग्लादेशियो की सूचि दे.. वह कह रहे थे की  वह सुनिश्चित करते हैं। जो  सूचि भारत  उन्हे देगा उन बांग्लादेशियो को वापिस उनके देश मैं आने की अनुमति जरूर देगे
क्योकि ये उन बांग्लादेशियो का अधिकार है की वह वापिस आकर अपने देश मे रहे और बांग्लादेश की सरकार
उन लोगो वापिस बांलादेश आने की अनुमति देगे। भारत में नया कानून  बने के बाद उन्होने अपना भारत का दौरा रदद कर दिया था। इस पर उन्होने कहा की वह बहुत व्यवस्त थे। इसके कारण यह दौरा रदद किया।
विदेश मामलो के राज्य मंत्री शहरयार आलम भी उनके साथ मोजूद थे।

❖ और पढ़ें:


➥ अजय देवगन से पैसे लेकर करवा रहे थे फिल्म प्रमोशन कपिल शर्मा (Kapil Sharma was promoting the film by taking money from Ajay Devgan)

➥ जान्हवी कपूर का साउथ में डेब्यू। (janhvi kapoor’s debut in South)

➥ देश के इन जगहों पर क्रिसमस मनाये। (Celebrate christmas in these places of the country)

➥ मौसमी चटर्जी की बेटी का निधन (Moushumi Chatterjee’s daughter dies)

 जय मम्मी दी का ट्रेलर लांच (Jai Mummy Di trailer launch)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here