ICC Cricket World Cup 2019 AUS Vs ENG – ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद इंग्लैंड का Semi Final तक पहुँचना हुआ मुश्किल

125
ICC Cricket World Cup 2019 
कल के मैच में मिली ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद अब टीम इंग्लैंड का सफर इस ICC Cricket World Cup 2019 में कठिन हो गया है। इंग्लैंड ने कल के ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में टॉस तो जीता परन्तु वह इस मैच को जीत पाने में पूरी तरह से नाकामियाब रहे। टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी करने का फैसला टीम के पक्ष में नहीं गया। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को 300  रन से पहले रोक पाने में तो कामियाब रही। परन्तु वह ऑस्ट्रेलिया के द्वारा बनाए गए 285 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। अंत: इंग्लैंड इस ICC Cricket World Cup 2019 के मैच को 64 रनों से हार गई। इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी पारी के निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। इंग्लैंड की पूरी टीम 44 ओवर में 221 के स्कोर पर आलआउट हो गई। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, टीम इंग्लैंड का कोई भी अन्य खिलाड़ी कुछ खास कर पाने में नाकामियाब रहा। जिसके चलते टीम को इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मैच में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड आज तक वर्ल्ड कप के इतिहास में कभी भी टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं पाई है।

ऑस्ट्रलिया का मिडल आर्डर रहा इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच मे टीम ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम एक बार कुछ खास कर पाने मे असफल रहा। कप्तान फिंच और डेविड वार्नर के अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर अधिक समय तक टिक ही नहीं पाया। तथा निरंतर अंतराल पर अपने विकेट गवांते रहे। जिसका नतीजा यह रहा की टीम ऑस्ट्रेलिया मात्र 285 रन  ही बना पाई। परन्तु यह रन भी टीम इंग्लैंड के लिए पहाड़ के सामान साबुत हुए। पूरी इंग्लैंड की टीम 221 रन पर ही सिमट गई।

लक्ष्य के पीछा करते समय इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

मेजबान टीम इंग्लैंड की बहुत ख़राब रही। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने अपने पहले ही ओवर में टीम इंग्लैंड के ओपनर जेम्स विंस को पवैलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद स्टार्क ने अपना जादू दिखाया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में टीम इंग्लैंड के इन्फॉर्म बल्लेबाज जो रूट को आउट कर इंग्लैंड की कमर ही तोड़ दी। जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई। तथा एक के बाद खिलाड़ी आउट होते गए। बेन स्टोक्स एकलौते ऐसे बल्लेबाज थे। जो इंग्लैंड की ओर से लड़ते हुए नजर आए।

सेमीफ़ाइनल तक पहुँचने के लिए इंग्लैंड को अपने बचे 2 मैच जीतना जरूरी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच को हारने के बाद टीम इंग्लैंड के लिए बाकी बचे दो मैचों में करो या मरो वाले हालात बन गए है। अगर टीम को सेमी फाइनल में अपनी जगह बनानी है तो उसे अपने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बचे दोनों मैचों को जीतना होगा। जिसके बाद ही इंग्लैंड इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के अगले दौर में पहुँच पाएगी। वैसे टीम का काम इस हार के बाद बेहद मुश्किल हो गया है। क्योंकि इंग्लैंड को अपने आने वाले दोनों मैच ऐसी टीमों के खिलाफ खेलने है जिसे वह वर्ल्ड कप इतिहास में कभी हरा नहीं पाई है। टीम इंग्लैंड को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड से अपने अगले मैच खेलने है।
मैच की जानकारीICC Cricket World Cup 2019 
  • मैच – इंग्लैंड बनाम एयूएस, मैच 32, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019
  • दिनांक – 25 जून 2019 मंगलवार को
  • टॉस – इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का विकल्प चुना
  • समय – 03:00 PM (भारतीय समय अनुसार)
  • स्थान – लॉर्ड्स, लंदन
  • अंपायर – क्रिस गफ्फाने, सुंदरम रवि
  • तीसरा अंपायर – कुमार धर्मसेना
  • मैच रेफरी – रंजन मदुगले
इंग्लैंड की टीम प्लेइंग इलेवनICC Cricket World Cup 2019 जेम्स विंस , जॉनी बेयरस्टो , जो रूट , इयोन मोर्गन (c) , बेन स्टोक्स , जोस बटलर (wk) , मोइन अली , क्रिस वोक्स , आदिल राशिद , जोफ्रा आर्चर , मार्क वुड बेंचलियाम प्लंकेट , टॉम कुरेन , लियाम डॉसन ऑस्ट्रेलिया टीम प्लेइंग इलेवन – ICC Cricket World Cup 2019 डेविड वार्नर , आरोन फिंच (c) , उस्मान ख्वाजा , स्टीवन स्मिथ , ग्लेन मैक्सवेल , मार्कस स्टोइनिस , एलेक्स केरी (wk) , पैट कमिंस , मिशेल स्टार्क , नाथन लियोन , जेसन बेहरेनडोर्फ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here