दिल्ली के मुंडका मे आग लगी (Fire breaks out in Mundka)

514
Latest delhi fire News
दिल्ली के उतर पश्चमी दिल्ली मुंडका मे सुबह सुबह आग लगने की खबर आयी। यह आग की खबर 14 दिसंबर सुबह सुबह आयी थी। मौके पर 21 दमकल की गाड़िया पहुंच गयी थी।

❍ क्या हैं पूरी खबर। 

दिल्ली के अंदर मुंडका मे सुबह सुबह आग लगने की खबर आयी जिसे फायर बिग्रेड की 21 गाड़िया मौके पर भेज दी गयी हैं। दिल्ली के मुंडा इलाके मे कही सारी फैक्ट्रिया हैं और कही बड़े बड़े गोदाम हैं। जहा आग लगी वो एक गोदाम था  और इसमे किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।
आग पर काबू पाया जा चूका हैं। मुंडका दिल्ली के उतर पश्चिमी इलाका हैं।

❍ थोड़े दिन पहले भी लगी थी आग। 

थोड़े दिन पहले भी दिल्ली के रानी झांसी रोड फ्लिमिस्तान के पास आनाज मंडी मे एक फैक्ट्री मे आग लग गयी थी। जिसमे 43 लोगो की मौत हो गयी थी। दो दर्जन लोगो को बचाया जा सका था। यह आग भी सुबह ही लगी थी। आग का कारण शार्ट सरकट बतया गया था।
यह आग की घटना जो की रानी झांसी मार्ग फिल्मिस्तान के पास एक फैक्ट्री मे लगी थी वह दिल्ली की दूसरी सबसे भयानक आग की घटना बताई गयी थी। यह आग फैक्ट्री मे लगी  थी। इस जगह कही फैक्ट्री मजदूर अपने परिवार के साथ यहाँ रहते भी थे। जहा यह आग लगी वह पर बहुत सी संकरी गली हैं। जहा पर दमकल विभाग की गाड़िया पहुंचने मे बहुत ही दिक्कत हई।
इस अग्नि काण्ड के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया और बाके बचे आरोपियों की तलाश जारी हैं। पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही हैं ताकि आरोपियों को पकड़ा जा सके।
इसे पहले उपहार सिनेमा हाल अग्नि काण्ड हुआ था यह घटना 1997 की हैं  जब उपहार सिनेमा हाल मे बॉर्डर फिल्म प्रदर्शित हो रही। तभी उसमे आग लग गयी।
उपहार अग्नि काण्ड मे 59 लोगो की जान गयी थी। यह दिल्ली का सबसे बड़ा आग लगने की घटना हैं और सबसे
ज़्यादा मौत इसी घटना मे हुई थी।

❖ और पढ़ें:


➥ जय मम्मी दी का ट्रेलर लांच (Jai Mummy Di trailer launch)

➥ थाइरोइड में क्या खाये और क्या नहीं। ( What to eat and not in thyroid)

➥ निर्भया के दोषियो को जल्द होगी फांसी। (Nirbhaya’s culprits will soon be hanged)

➥ आज तैनात होगा भारत का पहरेदार अंतरिक्ष मे। ( India’s guard will be deployed today in space)

➥ दीपिका की फिल्म छपाक पर आमिर का ट्वीट( Aamir’s tweet on Deepika’s film Chhapak )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here