Geeta Phogat Pregnancy News: अब जल्द ही गीता फोगाट के घर दस्तक देगी खुशियां, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

609
Geeta Phogat Pregnancy News
Geeta Phogat Pregnancy News: “दंगल” फिल्म से प्रसिद्ध हुई पहलवाल गीता फोगाट एक बार फिर सुर्ख़ियों में आई है। देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली स्टार पहलवान गीता फोगाट (Geeta Phogat) ने सोमवार को यह घोषणा करके सबको हैरान कर दिया कि वह जल्द ही मां बनने वाली हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल अपने काम करने वाली गीता ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ इस खुशखबरी को शेयर किया। अपनी फोटो के साथ ही गीता ने एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है।

गीता फोगाट ने बेबी बंप के साथ शेयर की अपनी तस्वीर – Geeta Phogat

इंस्टाग्राम पर पहलवान गीता फोगाट (Geeta Phogat) ने अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए फोटो शेयर की और लिखा, ”एक मां की खुशी तब शुरू होती है जब एक नई जिंदगी अंदर से हलचल कर रही होती है और जब पहली बार एक छोटे से दिल की धड़कन सुनाई देती है।

उसकी पहली एक चंचल किक याद दिलाती है कि मासूम कभी अकेला नहीं है। आप जिंदगी को तब तक नहीं समझ पाते जब तक वह आपके अंदर नहीं पलती है।”

2016 में हुई थी शादी – Geeta Phogat Latest News

गीता फोगाट की साल 2016 में दिल्ली के नांगल ठाकरान इलाके में रहने वाले पहलवान पवन कुमार सरोहा के साथ शादी हुई थी। आपको बता दे कि पवन कुमार भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के रेसलर हैं। उन्होंने 2011 के कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में गोल्ड और 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में 86 किग्रा कैटेगरी में ब्रांन्ज मेडल जीत कर देश का नाम रोशन कर चुके हैं।

कैसे चर्चा का विषय बनी गीता फोगाट?

2016 में रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ (Dangal) फोगाट परिवार के जीवन पर आधारित थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के आंकड़ों के अनुसार, 2016 में आई फिल्म “दंगल” ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही कुल 374 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल हुई थी। अगर इस फिल्म की वर्ल्ड वाइड के बारे में बात करें तो कुल 1700 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया था।

फोगाट परिवार के जीवन पर आधारित फिल्म ‘दंगल’ को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी सराहा गया था। इस फिल्म में आमिर खान ने पहलवान महावीर फोगाट का किरदार निभाया था। यह फिल्म मुख्य रूप से पहलवाल महावीर के जीवन पर आधारित थी। आपको बता दे, महावीर फोगाट की चार बेटियां हैं, जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं। महावीर फोगट ने ही अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई थी जिसकी बदौलत आज उनकी बेटियां गीता और बबीता इंटरनेशनल स्तर की कुश्ती चैम्पियन बन पाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here