ICC Cricket World Cup 2019 – रोहित का इस प्रतियोगिता का चौथा शतक, टीम ने करा सेमी फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई

509
ICC Cricket World Cup 2019

ICC Cricket World Cup 2019 में इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया काफी दवाब में थी। क्योंकि टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं हुई थी। परन्तु अपने अगले ही मैच में बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल में अपना स्थान कन्फर्म कर लिया है। जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए इस ICC Cricket World Cup 2019 में मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। क्योंकि एक बार फिर टीम इंडिया की बल्लेबाजी बिखरती हुई नजर आई। कुछ बल्लेबाजों को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। लेकिन रोहित शर्मा के शतक ने टीम इंडिया को इस ICC Cricket World Cup 2019 के मैच में जीत दिला दी। रोहित का यह इस ICC Cricket World Cup 2019 में चौथा शतक है।

अभी तक टीम इंडिया के किसी बल्लेबाज ने एक ही वर्ल्ड कप इतने शतक नहीं लगाए है। यदि रोहित शर्मा अपने इस फॉर्म को इस ICC Cricket World Cup 2019 में जारी रखते है तो टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के ख़िताब को अपने नाम कर सकती है।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को दी एक मजबूत शुरुआत

आखिरकार कल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस ICC Cricket World Cup 2019 के मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक शानदार और मजबूत शुरुआत दी। यह ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी थी। इस साझेदारी में टीम के तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस ICC Cricket World Cup 2019 का चौथा शतक लगाया। रोहित ने ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में 102 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने सात चौके और पांच छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा के जोड़ीदार यानी की केएल राहुल ने भी 77 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1छक्का लगाया।

शाकिब का विकेट रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

बांग्लादेश का यह खिलाड़ी ICC Cricket World Cup 2019 में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता आ रहा है। कुछ इस प्रकार का खेल ही शाकिब अल हसन ने इस मैच में भी दिखाया। शाकिब ने इंडिया के खिलाफ खेले गए इस ICC World Cup के मैच में 66 रनों की पारी खेली। परन्तु यह अपनी टीम को जीत दिला पाने में कामियाब नहीं रहे। क्योंकि पंड्या की गेंद पर इन्हें अपना विकेट गवाना पड़ गया। यदि शाकिब उस दौरान आउट नहीं होते तो यह कहना गलत नहीं है की जिस फॉर्म में वह चल रहे है अकेले ही पुरे मैच को बांग्लादेश की तरफ ले जाते। शाकिब अल हसन इस ICC Cricket World Cup 2019 में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है। शाकिब अल हसन ने इस पारी के बाद इस ICC Cricket World Cup 2019 में 542 रन बना लिए है।

मैच की जानकारी

  • मैच: BAN बनाम IND, मैच 40, ICC क्रिकेट विश्व कप 2019
  • दिनांक: मंगलवार, 02 जुलाई 2019
  • टॉस: भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना
  • समय: 03:00 PM (भारतीय समय अनुसार)
  • स्थान: एजबेस्टन, बर्मिंघम
  • अंपायर: रुचिरा पल्लियागुरगे, मरैस इरास्मस
  • तीसरा अंपायर: अलीम डार
  • मैच रेफरी: रंजन मदुगले
  • परिणाम: टीम इंडिया ने 28 रनों से मैच जीता
  • मैन ऑफ द मैच – रोहित शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here