आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 – मौसम बिगाड़ सकता है आज टीम इंडिया का खेल

118
ICC Cricket World Cup 2019

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच आज (28 मई 2019) को बांगलादेश देश के खिलाफ खेलेगी। वैसे भारत ने अपना आखिरी मैच टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था जिसमे उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब देखने यह होगा की हार के बाद टीम इंडिया कैसे वापसी कर पाती है। इसके अलावा, बताया जा रहा है की इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैच में बारिश खलल डाल सकती है। भारत और बांगलादेश देश के बीच खेला जाने वाला यह अभ्यास मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

भारत की इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत अच्छी नहीं रही है क्योंकि उन्हें अपने पहले ही अभ्यास में हार का सामना करना पड़ा है। वैसे हम आपको बता दें की भारत को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 जीतने की दौड़ में सबसे आगे देखा जा रहा है। परन्तु इंग्लैंड के ओवल में न्यूजीलैंड से मिली 6 विकेट से हार के बाद टीम की आलोचना भी की जा रही है। इस हार के बाद भारतीय टीम के खिलाडी रवींद्र जडेजा द्वारा इस हार को चिंता का विषय नहीं बताया है। अब देखना होगा की टीम इंडिया अपना पहला मैच जो उन्हें एक मजबूत टीम मानी जा रही साउथ अफ्रीका से 5 जून को खेलेगी। तो टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है?

मैच पर रहेगा बारिश का साया

आज के इंडिया और बांगलादेश देश के बीच खेलें जाने वाले अभ्यास मैच के दौरान मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना बताई है। जिससे हो सकता है की यह मैच थोड़ी देर से शुरू किया जाए। परन्तु अगर मौसम ऐसा रहता है तो तेज गेंदबाजों को पिच से अधिक मदद मिल सकती है। क्योंकि तेज गेंदबाजों को हवा में गेंद को स्विंग कराने का मौका मिलेगा। वैसे टीम इंडिया के पास काफी शानदार गेंदबाजी है। जिसमे सबसे आगे आप बुमरा का नाम ले सकते है। क्योंकि बूम एक तरह के मिस्ट्री बॉलर है। क्योंकि उनका बोलिंग एक्शन ऐसा है जिससे बल्लेबाज उन्हें अच्छे से पढ़ पाने में असमर्थ रहते है।

ऊपरी बल्लेबाजी क्रम पर ज्यादा निर्भर टीम इंडिया

अधिकतर भारत की बल्लेबाजी ऊपरी क्रम के तीन बल्लेबाज विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा पर निर्भर रहती है। लेकिन चिंता विषय तो यह ही है अगर किसी मैच में इन तीनो का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है टीम टीम इंडिया का मैच को जीत पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसा हमको भारत के पहले अभ्यास मैच में देखने को मिला था। क्योंकि इस मैच में इन तीनों ने मिलकर कुल 22 रन जोड़े थे। इसके बाद भारत की बल्लेबाजी पारी संभाल पाने में कामियाब नहीं रह पाई थी।

कौन करेगा नंबर – 4 पर बैटिंग

भारत के लिए काफी लम्बे समय से चला रहा सिरदर्द है की आखिरकर वर्ल्ड कप के मैचों में नंबर – 4 पर कौन बैटिंग करने उतरता है। वैसे पिछले अभ्यास में राहुल नंबर – 4 के स्थान पर बल्लेबाजी करने आए थे। परन्तु वह कुछ ज्यादा नहीं कर पाए थे। इसके बावजूद भी हो सकता है की आने वाले सभी मैचों में आपको राहुल ही नंबर – 4 पर बैटिंग करते हुए नजर आए। वैसे पिछले अभ्यास मैच में रवींद्र जडेजा ने भी 54 रनों की अच्छी पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here