आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया नही कर पाई अभ्यास, क्या मैच पर पड़ सकता है इसका प्रभाव

154
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

टीम इंडिया इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का अपना दूसरा मैच रविवार यानी 10 जून को पूर्व विश्व कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में मजबूत साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से आसानी से मात दे दी थी। इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही शानदार रही थी। शनिवार को लंदन के द ओवल में टीम इंडिया को अपने अगले मैच के लिए अभ्यास करना था। पंरतु बारिश के कारण टीम इंडिया की प्रैक्टिस पर पानी फिर गया। लगातार हो रही बारिश के चलते टीम इंडिया को होटल पर ही रहना पड़ा। देखना होगा की टीम इंडिया इस मैच में अपनी जीत की लय को बरकरार रख पाती है या नहीं।

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी मैच से पहले क्या कहा

दोनों ही टीम के खिलाड़ी इस मैच के लिए बहुत अधिक उत्साहित है परन्तु टीम ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी का इस मैच पर यह कहना है की वह टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन है। क्योंकि उनका कहना है की मैच की स्थिति कुछ भी हो परन्तु वह अपने आपको बेहद ही शांत रखते है। एलेक्स कैरी ने अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 गेंदों पर बहुमूल्य 45 रनों की पारी खेली थी। जिसके बदौलत टीम ऑस्ट्रेलिया को जीत मिल पाई थी।

इसके अलावा, टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का धोनी पर कहना है की धोनी एक शानदार बल्लेबाज है तथा उनकी बल्लेबाजी में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है यदि उनका  होता तो वह एरॉन फिंच के साथ कभी साँझा नहीं करते। साथ ही उन्होंने टीम ऑस्ट्रेलिया के कहा है की ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है जो हर बड़े खिलाड़ी के खिलाफ में प्लान तैयार रखती है। पंड्या और बुमरा को उन्होंने टीम इंडिया के लिए इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में मुख्य खिलाड़ी है।

ऑस्ट्रेलिया दिख रही अधिक मजबूत

साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच हुए मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी लन बॉर्डर ने टीम इंडिया की कुछ कमज़ोरियों को नोटिस किया है। जिसका लाभ वह रविवार को होने वाले मैच में ले सकते है। क्योंकि साउथ अफ्रीका ने कुछ समय के लिए मैच पर अपनी पकड़ अच्छी कर ली थी। लेकिन उसके बावजूद भी टीम इंडिया उस कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने में कामियाब रही। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 इस समय टीम ऑस्ट्रेलिया अधिक मजबूत नजर आ रही है। क्योंकि भारत में हुई वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से टीम इंडिया को हरा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here