यह है दुनिया का सबसे महंगा तलाक, जाने तलाक मे दी जाने वाली धनराशि को जानकर हैरान रह जाएंगे

509
jeff bezos

आपने दुनिया की सबसे महंगी शादी के बारें में तो सुना हो होगा। परन्तु आज हम आपको हाल ही में हुए दुनिया के सबसे महंगे तलाक के बारें में विस्तार से बताने वाले है। क्या आपको पता है की वर्तमान समय में दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति कौन है? आपने ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon का नाम को सुना होगा। Amazon कंपनी के संस्थापक जेफ बेज़ोस इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार, जेफ बेज़ोस का उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस से तलाक हो सकता है। Jeff Bezos की शादी 26 वर्ष पहले मैकेंजी से हुई थी। परन्तु अब जेफ बेज़ोस की यह शादी टूटती हुई नजर आ रही है। इतना ही नहीं कहा जा रहा है की जेफ बेज़ोस को तलाक लेने के लिए पत्नी मैकेंजी बेजोस को करीबन 38 अरब डॉलर देने होंगे।

बेजोस Amazon कंपनी के संस्थापक है

जेफ़ बेजोस Amazon कंपनी के संस्थापक और सीईओ भी है। जेफ़ बेजोस ने 26 वर्ष पहले 49 वर्षीया मैकेंजी से विवाह हुआ था। जेफ़ बेजोस का उनकी पत्नी से होने वाला यह तलाक दुनिया का अबतक का सबसे महंगा तलाक माना जा रहा है। जिसमें पहली बार किसी महिला को तलाक के लिए इतनी बड़ी धनराशि दी जा रही है।

तलाक मे मिलने वाली धनराशि के बाद चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी मैकेंजी

यदि Jeff Bezos की पत्नी को तलाक के रूप में इतनी बढ़ी धनराशि मिल जाती है तो वह दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। Jeff Bezos की पत्नी मैकेंजी द्वारा पहले ही इस बात की पुष्टि गई है की वह तलाक में मिलने वाली इस धनराशि का आधा हिस्सा दान कर देंगी। जिसके बाद उनपर 19 अरब डॉलर बचेंगे।

1993 में हुई थी मैकेंजी की शादी

Jeff Bezos की शादी मैकेंजी से वर्ष 1993 में हुई थी। Jeff Bezos की शादी के करीब एक वर्ष बाद ही उन्होंने ई कॉमर्स वेबसाइट Amazon का निर्माण कर दिया था। Jeff Bezos की पत्नी  मैकेंजी का कहना है की उनके पास बहुत पैसा है साथ ही उन्होंने यह भी कहा है की जब तक उनकी तिजौरी खाली नहीं हो जाएगी। वह दान करती रहेंगी।  Jeff Bezos और उनकी पत्नी मैकेंजी के पास चार बच्चे है। Jeff Bezos और उनकी पत्नी मैकेंजी के तलाक की ख़बरें काफी लम्बे समय से आ रही है। पंरतु अब माना  जा रहा है की इनका तलाक तय हो गया है।

118 अरब डॉलर के साथ प्रथम स्थान पर ही बने रहेंगे बेजोस

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार, Jeff Bezos के तलाक होने पर दी जाने वाली धनराशि के बाद भी Jeff Bezos पर करीबन 118 अरब डॉलर की सम्पति बचती है। इतना पैसा देने के बावजूद भी Jeff Bezos दुनिया के सबसे अधिक व्यक्ति की सूची में प्रथम स्थान पर ही रहेंगे। इतना ही नहीं उनका अपनी ई कॉमर्स वेबसाइट सीईओ का नियंत्रण भी सामान बना रहेगा।

55 वर्षीय Jeff Bezos ने अपनी पत्नी मैकेंजी की तारीफ करते हुए यह कहा है की उनके द्वारा तलाक में मिलने वाले आधी धनराशि को दान में देने का निर्णय अद्भुत है। तथा यह निर्णय परोपकार के लिए काफी अधिक प्रभावी है। इतना ही नहीं ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के संस्थापक Jeff Bezos ने कहा है मुझे उनके इस निर्णय पर बेहद गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here