इन 4 बातों का रखें ध्यान ! वरना हो सकता है आपका ब्रेकअप

564
breakup

आज के समय में हर लाइफ पार्टनर के बीच भरोसा होना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि उनके रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। यदि किसी भी एक मेंबर का इसी पर विश्वास टूटता है तो उस रिश्ते को बचा पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसा कई बार देखा गया है। की जो रिश्ता बहुत लम्बे समय से चल रहा होता है। वह भी छोटी – छोटी बातो पर आपस में लड़ने लग जाते है। जिससे आगे चलकर उनके रिश्ते में दरार आने लग जाती है। यदि आप भी किसी के पार्टनर है तो हम कुछ ऐसे बातो के बारे में बताएंगे जिनका आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

अपने पार्टनर को बात – बात पर टोकना

जैसाकि आपको पता ही है की हर रिश्ता विश्वास और भरोसे के धागे से बंधा होता है। अगर रिश्ते में विश्वास की कमी होती है तो उस भरोसे के धागे का भी टूटने का खतरा बना रहता है। लाइफ पार्टनर के बीच हर छोटी – छोटी बात पर नोकझोक देखने को मिलती है जबकि उनको एक दूसरे के साथ रहते हुए काफी लम्बा समय हुआ होता है। अक्सर देखा जाता रहा है की रिश्ते में आई छोटी सी दरार के कारण रिश्ता टूट जाता जाता है।

पार्टनर के बीच प्राइवेसी की कमी होना

अधिकतर देखा जाता रहा है की लड़कियाँ नहीं चाहती है की उनके बॉयफ्रेंड या फ्रैंड से पूछकर ही अपना कोई भी काम करती है। इस समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की यदि आपका पार्टनर अपने दोस्तों के बाहर कहीं घूमने जाता है तो से बार – बार फ़ोन करके न पूछे। क्योंकि जब जब ऐसा करते है तो आपके पार्टनर को लगता है की आप उनपर विश्वास नहीं करते है। तथा आप उनपर शक कर रहे है। ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे रिश्ता तोड़ सकता है।

अपने पार्टनर से बातों को छुपाना

हर किसी के रिश्ते के बीच सबसे अहम रोल विश्वास का होता है की वह दोनों आपस में एक दूसरे पर कितना विश्वास करते है। यदि आप अपने रिश्ते अच्छे रखना चाहते है तो आपको अपने पार्टनर पर भरोसा करना चाहिए। यदि आप अपने पार्टनर से किसी भी बात को छुपाते है जिसका आपके पार्टनर को पता होना चाहिए था।  तो आपको अपने पार्टनर को उस बात के बारे में जरूर बताना चाहिए। यदि आप अपने पार्टनर से कोई बात छुपाते है तथा बाद में आपके पार्टनर को उस बात का पता चल जाता है। तो आपका पार्टनर आपसे रिश्ता भी तोड़ सकता है।

आपके पार्टनर का सुरक्षित महसूस करना

हर पार्टनर यह ही चाहता है की उसका पार्टनर उसका ख्याल रखें। इतना ही नहीं लड़कियाँ चाहती है की उसका पार्टनर उसकी हर छोटी सी छोटी बात को समझें। यदि आप भी अपने पार्टनर का ख्याल नहीं रखते है तथा आप उसे सरक्षित महसूस नहीं करा पाते है तो आप अपने पार्टनर का साथ खो सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here