Lenovo और Qualcomm ने किया अपना पहला 5G कंप्यूटर लॉन्च 2Gbps की शानदार स्पीड के साथ

82
Lenovo and Qualcomm

हाल ही में लेनोवो और क्वालकॉम ने संयुक्त साझेदारी के चलते अपना पहला 5GB पर्सनल कंप्यूटर को लॉन्च कर दिया है। दोनों कंपनी ने इसे Project Limitless का नाम दिया है। जिसकी जानकारी कंपनी के अधिकरियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी है। पहली बार किसी कंप्यूटर में आप 5G कनेक्टिविटी का आनंद ले सकते है। इसके अलावा, भी आपको इस कंप्यूटर में कई अद्भुत फीचर्स देखने को मिलेंगे।

विशेषतौर पर 5G कनेक्टिविटी के लिए किया गया है तैयार

क्वालकॉम के इस कंप्यूटर में आपको स्नैपड्रैगन 8cx 5G का प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जा रहा है। जो इस कंप्यूटर को और भी अधिक खास बनाता है। इतना ही नहीं यह दुनिया का पहला 7nm प्लेटफार्म है। इसको खासतौर पर 5G कनेक्टिविटी के लिए रेडी किया गया है। ताकि उपभोक्ता अच्छी स्पीड का अनुभव कर सके। कई टेक्निकल एक्सपर्ट का यह भी कहना है की आप इस 5G कनेक्टिविटी की मदद से किसी भी सॉफ्टवेयर या मूवी को 4G के मुकाबले 100 गुना अधिक स्पीड से डाउनलोड कर सकते है।

स्पीड के मामले में है अद्भुत

क्वालकॉम का यह 5G कंप्यूटर मल्टी-गीगाबाइट LTE को पूरी तरह से सपोर्ट करता है। स्पीड के मामले में भी यह कंप्यूटर सबसे अच्छा है। क्योंकि इसमें आपको 2Gbps की फास्टेस्ट स्पीड दी जा रही है। जिसकी मदद से आप किसी भी मूवी को मात्र 3 सेकंड के अंदर डाउनलोड कर सकते है।

बैटरी के मामले में नंबर – 1

अगर हम इस 5G कंप्यूटर की बात करें तो यह बैटरी के मामले में भी बेहद शानदार है। इतना ही नहीं कंपनी द्वारा ऐसा कहा जा रहा है कि यदि आप इस डिवाइस को एक बार फुल चार्ज कर लेते है। तो आप इसका उपयोग कई दिनों तक बिना चार्ज के कर सकते है। इसमें आपको कंपनी द्वारा स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम भी दिया जा रहा है। जोकि की सरलता से 8 चैनल LPDDR4x RAM तक को सपोर्ट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here