IND vs WI 1st T20 Match – कुछ इस प्रकार की होगी टीम इंडिया और वेस्टइंडीज की प्लेइंग XI

56
IND vs WI 1st T20 Match

IND vs WI 1st T20 Match – टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आज टी-20 श्रृंखला की शुरुआत होने जा रही है। आज टीम इंडिया अपना पहला टी-20 मैच वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेलती हुई नजर आने वाली है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बाद पहली बार टीम इंडिया मैदान पर दिखेगी। देखन यह होगा की क्या वर्ल्ड कप में मिली निराशा के बाद टीम इंडिया का इस मैच में कैसा प्रदर्शन रहता है। टीम इंडिया इस मैच के लिए सम्पूर्ण रूप से तैयार नजर आ रही है। टीम ने एक शानदार फील्डिंग सेशन व्ही किया है। जिसमें सभी खिलाड़ी काफी पोस्टिव नजर आ रहे थे।

IND vs WI 1st T20 Match

यह दोनों टीमें अंतिम बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में एक दूसरे के आमने सामने नजर आई थी। जिसमें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को आसानी से हरा दिया था। हम आपको बताना चाहते है की टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैचों में काफी अच्छा रिकॉर्ड नहीं है। वो बात अलग है की टीम इंडिया वनडे और टेस्ट में वर्ल्ड की नंबर – 1 टीम है। लेकिन अभी तक टीम इंडिया टी-20 में अपना दबदबा कायम नहीं कर पाई है। टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में पांचवा स्थान पर मौजूद है। आजतक टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर पाने में असफल रही है। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक अच्छा मौका है की वह टी-20 में अपनी रैंकिंग को सुधार सके।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस टी-20 मैचों की श्रंखला के लिए टीम इंडिया के युवा खिलाडियों को अधिक से अधिक मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया में सबसे अधिक नजर मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों पर रहेगी। की वह इस मैच (IND vs WI 1st T20 Match) में किस प्रकार का प्रदर्शन करते है। यदि हम टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाजों के बात करें तो श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे पर सबकी नजर रहेगी। इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए वेस्टइंडीज का यह दौरा बहुत अहम रहने वाला है। मनीष पांडे ने वर्ष 2018 नवंबर तथा श्रेयस अय्यर ने अपना अंतिम मैच फरवरी 2018 में खेला था।

शिखर धवन करेंगे वापसी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में लगी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान चोट लगी थी। लेकिन अब शिखर धवन की चोट से रिकवरी हो गई है। तो अब तय है की इस मैच में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। विराट कोहली हर मैच की तरह ही इस मैच (IND vs WI 1st T20 Match) में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके अलावा, चौथे नंबर पर राहुल आपको बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देने वाले है। इस मैच (IND vs WI 1st T20 Match) में धोनी के स्थान पर ऋषभ पंत को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है।

IND vs WI 1st T20 Match

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, दीपक चाहर और खलील अहमद

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवनः कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), जॉन कैंपबेल, इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोट्रेल, ओशेन थॉमस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here