क्या विराट ने रवि शास्त्री के लिए तोडा प्रोटोकॉल?

531
Virat Kohli Breaks Protocol CoA Terms

Virat Kohli Breaks Protocol CoA Terms – कल से टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच कल यानी की 3 अगस्त 2019 से टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस समय में वेस्टइंडीज में अपने कल खेले जाने वाले मैच की तैयारी कर रही है। ऐसे ही एक बार फिर टीम इंडिया से जुड़ी कुछ ख़बरें सुनने में आ रही है। कुछ समय में टीम इंडिया से मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसके बाद COA के अध्यक्ष विनोद राय का यह कहना था की टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच चुने जाने की सम्पूर्ण प्रक्रिया में टीम के कप्तान की किसी भी प्रकार की कोई भूमिका नहीं होगी।

Virat Kohli Breaks Protocol CoA Terms

इससे पहले जब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के लिए निकलना था तो उस समय कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के मुख्य कोच को लेकर अपनी राय रख दी थी। उन्होंने सम्पूर्ण रूप से टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री का सपोर्ट किया था टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मुख्य कोच के लिए अपनी राय रखने के साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है की भारत एक लोकतांत्रिक देश है तथा यह पर सभी को अपनी बात रखने की सम्पूर्ण आजादी है।

एक इंटरव्यू में CoA के एक सदस्य का यह कहना है की विराट कोहली (Virat Kohli Breaks Protocol CoA Terms) एक लोकतांत्रिक देश में रहते है। इतना ही नहीं उन्हें यहाँ अपने राय रखने और बोलने से कोई नहीं रोक सकता है। इस इंटरव्यू में ही जब उनसे पूछा गया की क्या कप्तान विराट कोहली का रवि शास्त्री के साथ सबंध के विषय पर बात करना क्या तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के लिए कोई इशारा है? इसके जवाब देते हुए CoA के एक सदस्य का यह कहना था की ऐसा कुछ भी नहीं है।

इसके अलावा, CoA के सदस्य का यह भी कहना है की यह विराट (Virat Kohli Breaks Protocol CoA Terms) का व्यक्तिगत विचार है जिसकों उन्होंने बताया है क्योंकि भारत के लोकतांत्रिक देश है इसलिए हम किसी भी व्यक्ति को कुछ भी कहने से रोक नहीं सकते है।

उन्होंने यह भी कहा है की भारत में करोड़ों की संख्या में लोग रहते है तो आप हर किसी व्यक्ति को उसकी बात कहने से रोक नहीं सकते है। अब देखना यह होगा की सीएसी विराट कोहली द्वारा मुख्य कोच के चुने जाने को लेकर दिए गए इस प्रकार के बयान पर क्या कहती है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा है की हर चीज का अपना एक अलग अंदाज व तरीका होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here