Outside India ये है सबसे प्रसिद्ध Wedding Destinations – जहां कर सकते है आप शादी का आयोजन

531
Wedding Destinations Outside India

Wedding Destinations Outside India – कुछ समय बाकी रह गया है फिर भारत में शादियों का सीजन शुरु हो जाएगा। यदि आपकी शादी भी तय हो गई है। तथा आप चाहते है की आपकी शादी का आयोजन भारत से बाहर हो। तो आज हम आपको इस विषय से जुडी हुई कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे। हम आपको आज ऐसे वेडिंग डेस्टिनेशंस (Wedding Destinations Outside India) के बारें में विस्तार से बतांएगे। जहाँ पर जाकर आप अपनी शादी का आयोजन कर सकते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास वेडिंग डेस्टिनेशंस की विशेषताओं के बारें में बताएंगे। इतना ही नहीं आपको इन जगहों पर अपने बजट के अनुसार, होटल्स भी किराये पर ले सकते है। इस जगहों पर सभी प्रकार की सुविधाओं की प्राप्ति होती है।

Wedding Destinations Outside India

मॉरीशस

यदि आप भारत से बाहर अपनी शादी का आयोजन करने की सोच रहे है तो मॉरीशस आपके लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। इतना ही नहीं हनीमून के लिए शीर्ष स्थलों (Wedding Destinations Outside India) में से एक मॉरीशस नाम आता है। इस स्थान की एक सबसे अच्छी बात यह है की आपको यहाँ जाने के लिए वीजा बहुत जल्दी मिल जाता है। आप इस देश का वातावरण देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। मई से लेकर दिसंबर तक आप इस देश जा सकते है क्योंकि इस दौरान यहाँ का वातावरण देखने लायक होता है।

श्रीलंका

मॉरीशस के बाद दूसरा नाम श्रीलंका का आता है। इतना ही नहीं इस देश को हिंदमहासागर के मोती के रूप में भी देखा जाता है। श्रीलंका (Wedding Destinations Outside India) एक बहुत ही सुंदर और भौगोलिक देश है। श्रीलंका की नुवारा एलिया की हरी पहाड़ियों से लेकर गाले के खूबसूरत समुद्र तटों को देखने का सुनेहरा अवसर मिलता है जहाँ पर आप अपनी शादी की पार्टी का आयोजन कर सकते है। यदि आप मुंबई में रहते है तो आप मात्र 3 घण्टे की हवाई यात्रा के बाद श्रीलंका पहुँच सकते है। आप श्रीलंका (Wedding Destinations Outside India) के लिए ऑनलाइन ही वीजा के लिए आवेदन कर सकते है। प्रतिवर्ष श्रीलंका में अधिक संख्या में सेनानी घूमने के लिए आते है। आप अपने बजट को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका में अपनी शादी या फिर पार्टी का आयोजन कर सकते है।

बाली

बाली भी एक बहुत अच्छा देश है इसका नाम भी टॉप वेडिंग डेस्टिनेशंस की सूची में शामिल है। बाली में आपको विभिन्न प्रकार के सुंदर रिसॉर्ट्स भी आसानी से मिल जाएंगे। इतना ही नहीं यह एक ऐसा देश है जहाँ जाने के लिए आपको फ्री में वीजा भी मिल जाता है। इसके अलावा, भी आपको यहाँ भी सभी प्रकार की सामान्य सुविधा की प्राप्ति होती है। आपको एक बजट रिसॉर्ट्स या फिर होटल्स भी मिल जाते है। बाली जाने का सबसे अच्छा समय मई से लेकर अक्टूबर तक का होता है। जिस दौरान आपको यहाँ की प्रकृति की सौंदर्य देखने का मौका मिलता है।

दुबई

यदि आप चाहते है की आपकी एक शाही (Wedding Destinations Outside India) अंदाज में शादी हो तो आपके लिए दुबई एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। दुबई एक बहुत ही सुंदर देश है। दुनिया के सबसे अच्छे और शानदार होटल्स भी आपको दुबई में ही देखने को मिलेंगे। आपके मेहमान भी इस शाही शादी (Wedding Destinations Outside India) को देखकर चौंक जाएंगे। इस देश में आपको सभी प्रकार की सुविधाएँ बहुत ही आसानी से प्राप्त हो जाएगी। यदि आप दुबई जाने की सोच रहे है तो आपको नवंबर से मार्च के महीने में जाना चाहिए। क्योंकि उस दौरान यहाँ का नजारा बहुत ही शानदार रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here