Highest Paid Cricketer 2019 – जाने कितना कमाते है आपके ये पसंदीदा खिलाड़ी, No.1 खिलाड़ी की कमाई जानकर रह जाएंगे दंग

530
highest paid cricketer 2019

Highest Paid Cricketer 2019 – क्रिकेट के महाकुम्भ यानी की आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच नजदीक है बस कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा। की कौन सी टीम इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का विजेता बनेगा। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में दुनियाभर की 10 टीमों में भाग लिया था। जिसमें अब चार टीमें ही बची है जो इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के ख़िताब के लिए लड़ती हुई नजर आने वाली है। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अपने कई स्टार खिलाडियों को खेलते हुए देखा होगा। परन्तु क्या आपको पता है Highest Paid Cricketer 2019 के बारे मे बताने जा रहे है। जिनकी कमाई के बारें मे शायद ही आप जानते होंगे।

  1. Steve Smith

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम के एक बहुमूल्य खिलाड़ी है। इतना ही इन्होनें ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली है। तथा ऑस्ट्रेलिया टीम की जीत में इनका बहुत अमूल्य योगदान रहा है। वर्ष 2015 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल में खेली गई शतकीय पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया उस मैच को आसानी से जीत कर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में प्रवेश कर पाई थी। 2015 के क्रिकेट वर्ल्ड कप  का ख़िताब भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। परन्तु क्या आपको  पता है की ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी का नाम Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में 10 स्थान पर आता है। स्टीव स्मिथ एक वर्ष के करीबन 17,17,77,500/- रूपये कमाते है।

  1. Rohit Sharma

भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के बारें में आज के समय में कौन नहीं जानते है। हाल ही में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा कमाल की फॉर्म में चल रहे है। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा सबसे अधिक रन बनाने के मामले में प्रथम स्थान पर विराजमान है। रोहित शर्मा का आईपीएल में शानदार फॉर्म रहा था। इस वर्ष रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को एक बार विजेता बना दिया है। भारत का यह तूफानी बल्लेबाज Highest Paid Cricketer 2019 की लिस्ट में नंबर- 9 पर आता है। रोहित शर्मा वार्षिक 24,04,92,000/- की कमाई करते है।

Yuvraj Singh

  1. Yuvraj Singh

सिक्सर किंग युवराज इकलौते एक भारतीय खिलाड़ी है जिसने एक ओवर की छः गेंदों पर छः छक्के लगा रखे है। इतना ही नहीं युवराज सिंह एक हरफनमौला खिलाड़ी है। भारतीय टीम इस खिलाड़ी के चलते ही आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 का ख़िताब अपने नाम करने में कामियाब रही थी। उस दौरान युवराज सिंह कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी से जूझ रहे थे इसके बावजूद भी टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करते गए। बहुत कम लोग होंगे जिनको यह पता है होगा की युवराज सिंह एक वर्ष में कितने पैसे कमाते थे। फिलहाल युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। युवराज सिंह भी Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में नंबर – 8 के पायदान पर मौजूद थे। युवराज सिंह की एक साल की इनकम 24,05,39,250/- रूपये थी।

Mitchell Starc

  1. Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया टीम के रफ़्तार के बादशाह मिचेल स्टाक Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में नंबर 7 आते है। क्योंकि मिचेल स्टाक एक वर्ष में 27,49,64,000/- कमाई करते है। मिचेल वर्तमान समय में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सबसे अधिक विकेट है। वर्ष 2015 में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इन्होनें 22 विकेट लिए थे जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के ख़िताब से नवाजा गया था। मिचेल स्टाक टीम ऑस्ट्रेलिया के सबसे अहम खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया टीम सेमी फाइनल में पहुँच चुकी है। अब देखना होगा की टीम इस वर्ल्ड कप के टाइटल को अपने नाम कर पाते है या नहीं।

Shane Watson

  1. Shane Watson

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वाटसन की कमाई के बारें में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। वाटसन एक वर्ष की कमाई 37,78,47,250/- रूपये है। यह खिलाड़ी जब तक क्रिकेट से जुड़ा रहा तबतक इसने अपने बल्ले का दम पूरी दुनिया को दिखाया। वाटसन एक बेहर ही आक्रामक खिलाड़ी है। यह तेजी से रन बनाना पसंद करते है। वाटसन फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे है। परन्तु पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे है तथा लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे है। Highest Paid Cricketer 2019 सूची मे स खिलाड़ी का नाम छठे नंबर पर आता है।

David Warner

  1. David Warner

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के बहुत खास खिलाड़ी है। डेविड वॉर्नर का हालिया फॉर्म बहुत ही अच्छा है। डेविड एक तूफानी बल्लेबाज है यह एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपने दम पर पूरे मैच का रुख पलट सकते है। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में डेविड अबतक दो शतक लगा चुके है। यदि यह अपने फॉर्म को ऐसे ही जारी रखते है तो ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के ख़िताब को अपने नाम कर सकते है। डेविड वॉर्नर का नाम Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में टॉप – 10 में शामिल है। डेविड वॉर्नर एक साल में 37,79,46,250/- रूपये की कमाई करते है।

AB de Villiers

  1. AB de Villiers

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी का नाम Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में नंबर चार पर मौजूद है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम ही है। उन्हें के कारनामा वेस्टइंडीज की टीम के लिए एक वनडे मैच के दौरान करके दिखाया था। इस खिलाड़ी ने हमेशा अपने खेल के जरिए सभी क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन किया है। एबी डीविलियर्स को अधिकतर 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है। क्योंकि यह एक ऐसा खिलाड़ी है जो मैदान के किसी भी कोने में बाउंड्री लगा सकता है। इस समय यह खिलाड़ी आईपीएल की बैंगलोर टीम का एक अहम हिस्सा है। बैंगलोर की टीम के लिए कई मैच जीताऊ पारी खेली है। तथा यह किसी दुनिया के किसी भी क्रिकेट ग्राउंड पर आसानी से गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुँचा सकते है। साउथ अफ्रीका का यह दिग्गज खिलाड़ी एक वर्ष में 43,96,83,200/- रूपये कमाता है। अभी कुछ ही समय पहले इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। परन्तु यह भी आपको आईपीएल जैसी कई लीग खेलते हुए नजर आएंगे।

  1. Chris Gayle

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी का नाम सुनते ही दुनियाभर के गेंदबाज डरने लग जाते है। यह पर हम वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की बात कर रहे है। क्रिस गेल की आयु 39 वर्ष की है परन्तु आज वह फिट नजर आते है। गेल के नाम वनडे क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी है यह शतक इन्होनें वर्ष 2015 के वर्ल्ड कप में ज़िम्बावे की टीम के खिलाफ लगाया था। गेल के नाम टेस्ट में भी एक तिहरा शतक है। गेल को हिटिंग करना अधिक पसंद है इसलिए वह अधिक सिंगल या डबल रन पर ध्यान नहीं देते है वह केवल बाउंड्री पर ही विश्वास रखते है। Highest Paid Cricketer 2019 की सूची मे इस खिलाड़ी का नाम तीसरे स्थान पर विराजमान है इस खिलाड़ी की साल भर की कमाई 51,52,83,750/- रूपये है।

  1. MS Dhoni

आप धोनी के नाम से तो अच्छे से वाकिफ होंगे। परन्तु आपको पता है की धोनी की वार्षिक इनकम कितनी है। धोनी की ही कप्तानी में ही इंडिया दूसरी बार विश्वविजेता बना था। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मैच में धोनी की पारी बेहद ही खास थी। इस पारी के चलते ही टीम इंडिया आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के ख़िताब को अपने नाम कर पाने में कामियाब रहा था। धोनी को बाइकिंग का बहुत अधिक शौक है। क्या आप इस बारें में जानते है की धोनी की वार्षिक इनकम कितनी है? यदि हम धोनी की वार्षिक इनकम के बारें में बात करें तो वह एक साल का 1,49,22,43,900/- रूपये कमाते है। वर्तमान में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भी धोनी टीम इंडिया का एक बहुत ही अहम हिस्सा है। Highest Paid Cricketer 2019 की सूची मे भारत के इस खिलाड़ी का नाम भी शामिल है।

  1. Virat Kohli

दुनिया के नंबर – 1 बल्लेबाज विराट कोहली एक वर्ष का 1,64,94,93,600/- रूपये कमा लेते है। बहुत लोगों को इस बारें में जानकारी होगी। टेस्ट हो या फिर वनडे दोनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली पहले स्थान पर विराजमान है। विराट कोहली सबसे अधिक वनडे शतक के मामले में सिर्फ सचिन तेंडुलकर से पीछे है। विराट कोहली एक भारतीय खिलाड़ी है जिनका नाम Highest Paid Cricketer 2019 की सूची में सबसे आगे है। विराट कोहली इस सूची में प्रथम स्थान पर आते है। इतना ही विराट कोहली दुनिया के एक मात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने आईपीएल के एक ही सीजन में सबसे अधिक 4 शतक लगाए है। इसके अलावा, यह कारनामा अन्य कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया है। विराट कोहली इस समय टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here