नागरिकता के मुद्दे पर अमित शाह का जवाब (Amit Shah’s answer to the issue of citizenship)

533
amit shah current news
नागरिकता के मुद्दे पर अमित शाह भारत के गृहमंत्री ने एक इंटरव्यू मे सारे जवाब दिए और कहा किसी मुख्यमंत्री को अधिकार नहीं की वह इस कानून का पालन न करे  क्योकि यह कानून संसद ने बनाया है और इसका पालन सब को करना होगा।

❍ क्या बोले देश के गृहमंत्री?

नागरिकता कानून हो रहे हिसंक प्रदर्शन पर एक इंटरव्यू मे अमित शाह ने कहा की इस कानून देश के नागरिको को कोई खतरा नहीं हैं। उन्होने कहा की इस कानून से देश को नागरिकता मिलती हैं कही जाती नहीं। मैं देशवासियो से कहना चाहता हु की किसी भी देश के नागरिक की नागरिकता इस कानून से कही भी नहीं जायेगी।
इस कानून से भारतवासियों की नागरिकता कहीं नहीं जाने वाली हैं। फिर वह चाहे किसी भी धर्म का क्यों नहीं हो।

❍ कानून सब को लागु करना होगा? 

देश के गृहमंत्री बोले की कानून तो सब को लागु करना होगा। किसी भी मुख्यमंत्री को अधिकार नहीं हैं की वह इस कानून को मना करे। उन्होने कहा की यह कानून संसद के दोनों सदनों से पास हुआ हैं। जब यह दोनों संसद से पास हुआ तो यह पूरे देश मे लागु हो कर ही रहेगा।
अभी  तक 6 राज्य इस कानून को लागू करने से मना कर चुके हैं। इसी बात का जवाब देते हुए अमित शाह बोले किसी भी राज्य को अधिकार नहीं हैं की वह इस कानून को अपने यहाँ लागू  करने से ,मना करे।

❍ कानून पर हो रही हिंसा पर क्या जवाब दिया?

नागरिकता संसोधन कानून पर हो रहे देश भर मैं प्रदर्शन के लिए पूरे विपक्ष को इसका जिम्मेदार ठहराया हैं कहा विपक्ष ही सारे  देश मे पर्दशन करवा रहा हैं। विपक्ष देश मे इस कानून के खिलाफ भ्र्म फैला रहा हैं।

❍ पुलिस की करवाई पर जवाब दिया। 

कइ जगह हो रही हिंसा और कही विश्वविधालयों मे हो रहे प्रदर्शन पर गृहमंत्री ने कहा की हिंसक प्रदर्शन की कोई जगह नहीं है। पुलिस का काम हैं कानून व्यवस्था बनाये रखना। यह उनकी ड्यूटी हैं की देश मे कानून व्यवस्था पूरे देश मे बनाये रखे। अगर दंगाई दंगा करे तो पुलिस तो उसका जवाब देगी यह उनका फ़र्ज़ भी हैं।

❖ और पढ़ें:


➥ बढ़ती उम्र में भी चहरे को खूबसूरत और आकर्षक बनाये (Make the face beautiful and attractive even in old age)

➥ मुजफ्फरपुर मे जलाई गयी लड़की ने दम तोडा। (Girl burnt in Muzaffarpur dies)

➥ देश के इन जगहों पर क्रिसमस मनाये। (Celebrate christmas in these places of the country)

➥ प्रधानमंत्री जाएंगे कानपूर वहा करेंगे गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा ( Prime Minister will go to Kanpur to review Gange project)

➥ दिल्ली के मुंडका मे आग लगी (Fire in Mundka of Delhi)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here