ICC Cricket World Cup 2019 IND Vs BAN – पिछले मैच मे मिली हार के बाद क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

81
ICC Cricket World Cup 2019 IND Vs BAN - What would be india's playing XI after losing the last match

ICC Cricket World Cup 2019 में आज एशिया की दो टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आने वाली है। आज टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर एक रोमांचक मैच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में इससे पहले यह दोनों टीमें आखिरी बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के क्वाटर फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने दिखी थी। जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हरा दिया था। वैसे टीम इंडिया इस मैच में काफी दवाब में दिख सकती है क्योंकि पिछले मैच में मेजबान इंग्लैंड से मिली हार से टीम के आत्मविश्वास में काफी कमी आई है। बांग्लादेश टीम भी इस ICC Cricket World Cup 2019 में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। इतना ही नहीं यदि बांग्लादेश अपने बचे दोनों मैच अच्छे मार्जन से जीत जाती है तो टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने की संभावना अधिक हो जाएगी। अब देखना होगा की विराट की सेना इस मैच को जीतकर अपने सेमीफाइनल के स्थान को पक्का कर पाती है या नहीं।

इंडिया को जीत के लिए शाकिब को रखना होगा शांत

बांग्लादेश टीम ने इस ICC Cricket World Cup 2019 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी। टीम ने अपने पहले ही मैच में मजबूत दिख रही साउथ अफ्रीका को हरा दिया था। परन्तु उस मैच के बाद टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। जिसका परिणाम यह है की आज बांग्लादेश को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए काफी अधिक मेहनत करनी पड़ रही है तथा अन्य टीम की हार और जीत पर निर्भर रहना पड़ रहा है। टीम के लिए इस ICC Cricket World Cup 2019 में एक अच्छी बात यह है की टीम के सबसे अनुभवी खिलाडी शाकिब शानदार फॉर्म में चल रहे है। यदि शाकिब ने अपनी इसी फॉर्म को आज के मैच में भी जारी रखा तो इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है। शाकिब अल हसन ने अब तक इस ICC Cricket World Cup 2019 में 476 रन बनाए है। साथ ही अपनी टीम के लिए कई बहुमूल्य पारी भी खेली है।

टीम इंडिया के मध्यक्रम को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

इस ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया की मध्यक्रम बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही है। यदि ऐसा ही रहा है तो टीम इंडिया के लिए इस ICC Cricket World Cup 2019 के ख़िताब को जीत पाना बेहद मुश्किल होने वाला है। पिछले कुछ मैचों में जब टीम के सलामी बल्लेबाज नहीं चल पाए तो टीम को मैच जीत पाने में एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा। सबसे हैरान कर देने वाली बात थी सबसे कमजोर मानी जा रही अफगानिस्तान टीम के खिलाफ सभी विराट और पंड्या को छोड़कर सभी बल्लेबाजों का फ्लॉप शो। यदि टीम इंडिया को तीसरी बार विश्वविजेता बनाना है तो टीम के सभी खिलाडियों को अपना उच्च कोटि का खेल दिखाना होगा।

टीम इंडिया प्लेइंग XI – ICC Cricket World Cup 2019

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (C), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (WK), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश टीम प्लेइंग XI – ICC Cricket World Cup 2019

तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (C), मुस्ताफिजुर रहमान (WK)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here