जाने भारत के ऐसे 5 यूट्यूबर जो महीने के कमाते है 15 से 20 लाख रूपये

600
Indian Youtubers Earning

आज हम आपको भारत के ऐसे कुछ YouTubers के बारे में विस्तार से बताएँगे। जिन्होंने आज दुनियाभर में अपना नाम करा हुआ है। तथा उन्होंने बहुत ही कम समय में इन उपलब्धियों को हासिल किया है। यह भारत के लिए अधिक गर्व की बात है। इतना ही नहीं यह सब YouTubers महीने में करोड़ो रूपये की कमाई आसानी से कर लेते है। क्योंकि इनके पास 10 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है जो इन्हे हमेशा फॉलो करते है। इसके अलावा, इनकी सभी वीडियो को काफी अधिक मात्रा में देखा जाता है।

Amit Bhadana

1. अमित भड़ाना

अगर आप एक यूट्यूब यूजर है तो आप अमित भड़ाना के बारे में तो जानते ही होंगे। अमित भड़ाना ने वर्ष 2017 में यूट्यूब की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था। जिसके बाद यह दिन प्रतिदिन ओर बढ़ते रहें है। इतना ही नहीं वतर्मान समय में उनके पास 15 मिलियन सब्सक्राइबर है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी की अमित भड़ाना ने इस मुकाम को मात्र डेढ़ वर्ष के अंदर हासिल किया है। अमित भड़ाना ने अपनी पहली वीडियो सबसे पहले अपने फेसबुक के पेज पर पब्लिश करा था। उन्होंने उस विडिओ में बॉडर फिल्म की डबिंग की थी।  अमित की  इस वीडियो को जनता द्वारा पसंद भी किया गया था।

BB ki vines

2. बीबी की वाइंस (भुवन बाम)

भुवन बाम आज के समय में यूट्यूब का एक जाना माना चेहरा है। इतना ही नहीं भुवन बाम का यूट्यूब चैनेल सबसे पहले 10 मिलियन सब्सक्राइबर करने वाला चैनेल है। वैसे भुवन बाम ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत जून 2015 में की थी। फिलहाल भुवन बाम के यूट्यूब चैनेल पर 13 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। इतना ही नहीं यह अपने इस यूट्यूब चैनेल से हर महीने करोड़ो रूपये की आय अर्जित करते है।

Technical guruji

3. टेक्निकल गुरुजी (गौरव चौधरी)

टेक्निकल गुरुजी यूट्यूब चैनल को गौरव चौधरी द्वारा चलाया जाता है। गौरव अपने इस यूट्यूब चैनल पर सिर्फ टेक से सम्बंधित वीडियो डालते है। जब कभी भी किसी भी प्रकार का फ़ोन या कोई अन्य गैजेट लॉन्च होता है तो उसका रिव्यु गौरव अपने इस टेक्निकल गुरूजी यूट्यूब चैनल पर करते है। इतना ही नहीं गौरव अपने इस यूट्यूब चैनल पर प्रतिदिन 2 वीडियो पब्लिश करते है। जिनको लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

Ashish Chanchlani

4. आशीष चंचलानी वाइंस (आशीष चंचलानी)

इन्होने अपनी पहली वाइन्स वीडियो वर्ष 2015 में बनाई थी। हम आपको बता दें की यूट्यूब पर आने के पहले आशीष केवल फेसबुक पर अपनी वीडियो को पब्लिश करते थे। हाल ही आशीष के इस वाइन्स यूट्यूब चैनल पर बड़े – बड़े कलाकारों को देखा गया था। इस समय आशीष के यूट्यूब चैनल पर 12 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है जो उनकी वीडियो को देखना अधिक पसंद करते है। यह भी अपने यूट्यूब चैनल से महीने के करोड़ो रूपये आसानी से कमा पाते है।

Round 2 Hell

5. राउंड 2 हेल (नाजिम, जैन, वसीम)

इतनी कम उम्र में इन तीनों ने आज यूट्यूब की दुनियाभर  चर्चा का विषय बन गए है। हम आपको बताना चाहते है की नाज़िम, जैन और वसीम बहुत अच्छे दोस्त है। इन्होने अक्टूबर 2016 में यूट्यूब की दुनिया की कदम रखा था। इस समय इनके यूट्यूब चैनल ‘Round2Hell’ पर 7 मिलियन सी ज्यादा यूजर है जो इनकी सभी वीडियो को देखना पसंद करते है। जिसकी वजह से यह बहुत ही आसानी से महीने में करोड़ो रूपये की कमाई कर पाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here