आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : रॉस टेलर की शानदार पारी के चलते बांग्लादेश को मिली 2 विकेट से हार

117
Bangladesh

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कल बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया है। जिसमे न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। टीम के कप्तान द्वारा लिया गया यह फैसला मैच के अंत में सही भी साबित हुआ। क्योंकि न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया था। क्योंकि न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों में कमाल की गेंदबाजी की थी। इसके चलते बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही थी। बांग्लादेश टीम ने 9 विकेट खोकर केवल 244 रन ही बनाए थे। जो इस बैटिंग पिच के हिसाब से काफी कम थे। न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 48वें ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से रॉस टेलर ने 80 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिसके कारण न्यूजीलैंड यह मैच जितने में कामियाब रही थी।

टेलर ने खेली मैच विनिंग पारी

इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला गया था। यह पूरा मैच रोमांच से भरपूर रहा था। वैसे बांग्लादेश के ओर से एक मात्र बल्लेबाज ने अच्छी पारी खेली थी टीम के सभी अनुभवी खिलाड़ी शाकिब ने 68 गेंदों का सामना करते हुए 64 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिसकी बदौलत ही टीम बांग्लादेश सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच सकी थी। परन्तु न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने शाकिब की इस पारी पर पानी फेर दिया था। क्योंकि उन्होनें लक्ष्य का पीछा करते हुए 91 गेंदों पर 82 रनों की बहुमूल्य पारी खेलकर टीम को मैच जीता दिया था।

शाकिब के अलावा, टीम के कई खिलाड़ियों में अच्छी पारी खेली थी जिसमे मोहम्मद सैफुद्दीन ने 29, मोहम्मद मिथुन ने 26, सौम्य सरकार ने 25, तमीम इकबाल ने 24 और महमूदुल्लाह ने 20 रनों की पारी खेली थी। शाकिब ने अपनी पूरी पारी के दौरान कुल चौके लगाए थे।

कीवी गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा थे। तभी वह टीम बांग्लादेश को इतने कम स्कोर पर रोकने में कामियाब रहे थे। न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सबसे अधिक 4 विकेट मैट हेनरी ने लिए थे। इसके अलावा, कॉलिन डि ग्रैंडहोम और मिशेल सैंटनर को एक – एक विकेट हासिल हुआ था। इन दोनों टीमों के बीच यह इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 8वा मैच खेला गया था।

मैच की जानकरी –

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट.

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, मुस्ताफिजुर रहमान

  • मैच – BAN बनाम NZ, मैच 9, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019
  • दिनांक – बुधवार, 05 जून, 2019
  • टॉस – न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का विकल्प चुना
  • समय – 12:30 PM GMT
  • स्थान – केनिंग्टन ओवल, लंदन
  • अंपायर – पॉल रिफ़ेल, ब्रूस ऑक्सनफ़ोर्ड
  • तीसरा अंपायर – जोएल विल्सन
  • मैच रेफरी – डेविड बून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here