आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : आज पाकिस्तान और श्रीलंका की होगी टक्कर, क्या मलिंगा की यॉर्कर से निपट पाएगा पाकिस्तान

193
Pakistan and Sri Lanka to be match today

आज बांग्लादेश और श्रीलंका आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का अपना तीसरा मैच खेलेंगी। पाकिस्तान अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका से जीती है। वही अगर बांग्लादेश की बात करें तो यह टीम अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड से हार कर आ रही है। अब देखना यह होगा की पाकिस्तान अपने विजय रथ को जारी रख पाती है या नहीं। क्योंकि दोनों  टीम इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में काफी अच्छी फॉर्म में चल रही है। बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज शाकिब इस समय अच्छी फॉर्म में है। इसके साथ ही टीम की गेंदबाजी भी काफी अच्छी हो रही है। पाकिस्तान की ओर से भी मोहम्मद हाफिज समेत कई मुख्य खिलाडियों ने अपने आखिरी मैच से फॉर्म में वापसी कर ली है। आज के मैच में दोनों ही टीम इंग्लैंड के काउंटी ग्राउंड पर एक दूसरे में साथ खेलती हुई नजर आने वाली है।

पाकिस्तान की टीम का इस वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया था। क्योंकि पाकिस्तान ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 105 रन ही बनाए थे। जिसको वेस्टइंडीज की टीम ने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया था। इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 14 ओवरों के भीतर ही पूरा कर लिया था। जिसमे वेस्टइंडीज की तरफ से गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली थी।

1992 मे जीता था पाकिस्तान वर्ल्ड कप

पाकिस्तान ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 1992 का ख़िताब पहली बार अपने नाम किया था। उसके बाद आजतक पाकिस्तान इस ख़िताब को जीत पाने में असफल रही है। जबकि वेस्टइंडीज की टीम इस ख़िताब को 2 बार अपने नाम कर चुकी है। उसके बाद वेस्टइंडीज आखिरी बार वर्ल्ड कप 1983 के फाइनल में आई थी जिसमे उसे इंडिया टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान ने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया था। जिसमे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 348 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम मात्र 334 रनों पर सिमट गई थी।

श्रीलंका ने 1996 मे हुए वर्ल्ड कप को किया था अपने नाम

वही श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच में हरा दिया था।जिसमे श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 136 रन ही बनाए थे जिसे न्यूजीलैंड ने काफी आसानी से हासिल कर लिया था। उस मैच में श्रीलंका के सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। जबकि श्रीलंका ने अपने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए अफगानिस्तान को 34 रनों से हरा दिया था। वैसे श्रीलंका भी इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड के ख़िताब को एक बार अपने नाम कर चुकी है। श्रीलंका ने यह ख़िताब वर्ष 1996 में अपने नाम किया था। उस फाइनल मैच में श्रीलंका ने मजबूत ऑस्ट्रलिया को हरा दिया था।

टीमें (संभावित) :-

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नाडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप
पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here