इन देशों में महिलाओं को मिलती है खौफनाक सजा यदि वह पहनती है उत्तेजक कपड़े

67
girl not allowed to wear clothes

जहाँ एक तरफ दिन प्रतिदिन दुनियाभर में महिला सशक्तिकरण को लेकर बातें की जाती है। वही कई देश ऐसे भी है जहाँ पर महिलाओं के लिए काफी अधिक कठोर नियम बनाए गए है। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशों के बारें में बताने जा रहे है जहाँ पर यदि कोई महिला अपने तन को ढककर नहीं रखती है तो उनपर अधिक से अधिक जुर्माना लगाया जाता है। इतना ही नहीं यदि महिला जुर्माने को नहीं देती है तो उन्हें इसके लिए सजा भुगतनी पड़ सकती है।

मेक्सिको

क्या आपको पता है की मेक्सिको का ऐसा देश है जहाँ पर यदि कोई व्यक्ति अपने पास बंदूक रख ले तो वह इतना बड़ा अपराध नहीं होता है लेकिन यदि किसी महिला की ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको जेल तक जाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं उस महिला को जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

रूस

मेक्सिको ही एक ऐसा देश नहीं है जहाँ पर महिला की यदि ब्रेस्ट दिख जाए तो उसपर जुर्माना लगाया जाता है इसके अलावा, भी बहुत से ऐसा देश है जहाँ पर महिला को अपनों कपड़ों का चयन अच्छे से करना होता है। तथा इसप्रकार के कपड़े पहनने होते है जिनमें उनकी ब्रेस्ट न दिख जाए। रूस में यदि कोई महिला इस प्रकार के कपड़े पहनती है जिसमें उनका अर्द्ध नग्न की तस्वीर दिखे तो उस महिला के ऊपर 50 डॉलर का जुर्माना लगा दिया जाता है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहाँ की महिला हमेशा बुर्खा पहनकर बाहर निकलती है। बाकी देशों में तो ऐसा है की यदि किसी महिला की ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे दंड का भागी माना जाता है लेकिन पाकिस्तान में बिलकुल अलग होता है। पाकिस्तान में यदि किसी महिला का कोई भी अंग दिख जाता है। तो उसको सजा का भागीदारी माना जाता है।

ब्राजील

इस देश में तो महिलाओं के अंग प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए कठोर से कठोर कानून बनाए गए है। यदि ब्राजील में किसी महिला ने ऐसे कपड़े पहन रखें होते है जिसमें उसकी ब्रेस्ट दिख रही हो तो उस महिला को 3 वर्ष तक की कड़ी सजा हो सकती है।

सीरिया

सीरिया एक ऐसा देश है जहाँ पर महिलाएं हमेशा घर से बाहर हिजाब पहकर घर से बाहर निकलती है यदि कोई महिला इसका पालन नहीं करती है तो उसे जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया जाता है।

इराक

बाकी देशों में सिर्फ महिलाओं को जेल की सजा दी जाती है लेकिन इराक में ऐसा नहीं है। यदि इराक में कोई महिला ऐसे कपड़े पहनती है जिसमें उसकी ब्रेस्ट दिखाई देती है तो उसे मारा पीटा जाता है तथा इसके बाद उसे जेल भी भेज दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here